बलिया-जिले की 6 परियोजनाओं के लिए 2.55 करोड़ धनराशि अवमुक्त

बलिया: उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के निर्देश के क्रम में, पर्वांचल विकास निधि के अन्तर्गत जिले की 6 परियोजनाओं के क्रियान्वयन के लिए द्वितीय किस्त के रूप में 2 करोड़ 55 लाख 60 हजार की धनराशि शासन ने अवमुक्त किया है। इन परियोजनाओं पर 6.39 करोड़ की प्रशासकीय व वित्तीय स्वीकृति प्रदान की गयी है।

इसमें रतसड़-पचखोरा मार्ग पर शिवलोचन यादव के घर से ब्रह्मचारी होते हुए चवरी तक मार्ग एवं पुलिया का निर्माण कार्य, नूरपुर-तपनी, आसन, मसहा लिंक मार्ग का निर्माण कार्य, लक्ष्मनपुर चट्टी से ग्राम पिपरा में विश्वनाथ के घर होते हुये खेल के मैदान तक नवनिर्माण कार्य, रतसड़-नूरपुर मार्ग से भैरोबांध सम्पर्क मार्ग एवं पुलिया का निर्माण कार्य, मर्ची काली स्थान से माधोराम ब्रम्ह्बाबा के स्थान तक सम्पर्क मार्ग एवं पुलिया का निर्माण तथा सुजायत बगही में आदर्श शिक्षण संस्थान से कमलाकांत सिंह के घर से वशिष्ठ सिंह के घर तक सम्पर्क मार्ग का निर्माण कार्य सम्मिलित है।

शासन की ओर जारी आदेश में मुख्य विकास अधिकारी को निर्देशित किया गया है कि यह सुनिश्चित कर लिया जाय कि स्वीकृत धनराशि एकमुश्त न आहरित कर कार्य की आवश्यकता अनुसार आहरित कर व्यय की जाएगी। साथ ही स्वीकृत धनराशि का उपयोगिता प्रमाण-पत्र बजट मैनुअल के प्राविधानों के अनुसार अनिवार्य रूप से नियत समय पर महालेखाकार, उप्र व शासन को उपलब्ध कराई जाए। उपमुख्यमंत्री ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वह आवंटित धनराशि के व्यय के बारें में जारी दिशा-निर्देशों का अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button