मुख्यमंत्री ने किया जिले मे 279.30 करोड़ की लागत के 114 विकास परियोजनाओं लोकार्पण व शिलान्यास

महराजगंज । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज महराजगंज जनपद के चौक में आयोजित एक कार्यक्रम में जिले के 279.30 करोड़ की लागत के 114 विकास परियोजनाओं लोकार्पण व शिलान्यास किया और नवसृजित चौक नगर पंचायत कार्यालय का उद्घाटन कर सरकार की चार साल की विकास की उपलब्धियों को गिनाईं । मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में होली की बधाई और शुभकामना दी और उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार के पिछले चार साल की विकास की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जीवन की सुगमता पर जोर दिया है। जिसमें हर गरीब को मकान, शौचालय, बिजली, गैस कनेक्शन,पर्यटन का विकास हो। प्रदेश में पिछले चार वर्ष के दौरान जो विकास हुआ है वह सबके सामने हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आजादी के बाद प्रदेश के अंदर लगभग 100 ऐसे वनटांगिया गांव थे। जिन्हें कोई सुविधा प्राप्त नहीं थी। जिनमे महाराजगंज के लगभग 18 गांव थे। आज उन गांवों में आजादी के बाद पहली बार ग्राम प्रधान का चुनाव होने जा रहा है। उन गावों में सड़क, प्रधानमंत्री आवास योजना, राशन कार्ड, विद्यालय, स्वास्थ्य केंद्र, पेंशन की योजना दी जा रही है। वनटांगिया गांव के किसान सामुदायिक खेती के माध्यम से प्रगति कर रहा है।मुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग आज किसानों को गुमराह करने का काम कर रहे हैं। उन्हें आज महाराजगंज के वनटांगिया गांव में आकर देखना चाहिए कि कांटेक्ट फार्मिंग कैसे होती है। जो लोग शहरों में रहकर शहरी मूर्ख बनना चाहते हैं कि कांटेक्ट फार्मिंग का मतलब किसानों की जमीन ले लेना है। उसे बड़ी बेवकूफी क्या हो सकती है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज देश के अंदर हाईवे बन रहे हैं रेल लाइन बिछ रही है। एम्स, आईआईटी,आईआईएम का निर्माण हो रहा है। गोरखपुर में एम्स बनकर तैयार है। गोरखपुर का फ़र्टिलाइज़र कारखाना 26 वर्ष के बाद ही शुरू हो रहा है। जिन जनपदों में मेडिकल कॉलेज का निर्माण नहीं हुआ उन जनपदों में सरकार विशेषज्ञ स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए पीपीपी मोड में मेडिकल कॉलेज का निर्माण कराने जा रही है।महाराजगंज में नई नई चीजें बनेंगे आर्थिक विकास होगा रोजगार के मौके बनेंगे और इसके साथ-साथ आम आदमी के जीवन स्तर में भी सुधार आएगा यह सभी प्रकार के एजेंटों में प्रमुख रूप से शामिल है। वही हम नेपाल बॉर्डर के साथ-साथ एक बॉर्डर रोड का भी निर्माण करने जा रहे हैं इसकी शुरुआत महाराजगंज जिले में होगी यह मार्ग आपको महाराजगंज से सीधे पीलीभीत तक तथा उत्तराखंड तक जोड़ने का कार्य करेगा 4 वर्षों के दौरान यहां की जनता ने महाराजगंज को नगर चौक क्षेत्र को बदलते हुए देखा है यह परिवर्तन सकारात्मक बदलाव व्यवस्था का हिस्सा होना। संबोधन के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चौक में स्थित सोनाड़ी देवी मंदिर में जाकर माता का दर्शन कर काफिले के साथ वापस हुए। इस अवसर पर मंडलायुक्त जयंत नालिर्कर, जिलाधिकारी डॉ उज्जवल कुमार, पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता,सांसद पंकज चौधरी,विधायकगण ज्ञानेंद्र सिंह, बजरंग बहादुर सिंह,जय मंगल कन्नौजिया,अमन मणि त्रिपाठी, प्रेमसागर पटेल,भाजपा जिलाध्यक्ष परदेशी रविदास, अर्चना चंद्रा व अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी तथा बरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button