कोरोना को हराया, अब नगरवासियों को बचाने में जुटे नगर अध्यक्ष

पहले नगर को कराया सेनेटाइज, अब चौराहों पर लगवा रहे सेनेटाइजर स्टैंड . मोहल्लेवार सेवा दिवस आयोजित करा कर कोरोना जांच पर दे रहे जोर

महराजगंज । कोरोना को हराने के बाद अपने नगरवासियों को कोरोना से बचाने के लिए खुद नगर पालिका अध्यक्ष कृष्ण गोपाल जायसवाल जुट गए हैं। वह अब नगर के अधिक से अधिक लोगों की कोरोना जांच करवाने का प्रयास कर रहे हैं। इसके लिए वह मोहल्लेवार सेवा दिवस आयोजित करवा रहे हैं तथा अपने सामने लोगों की जांच करवा रहे हैं।
नगर अध्यक्ष कृष्ण गोपाल जायसवाल ने बताया कि वह बीते 24 अगस्त को कोरोना पॉजिटिव हुए। सावधानियां बरतते हुए इलाज कराया और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए पांच सितम्बर को कोरोना निगेटिव हो गए। इसके बाद उन्होंने नगरवासियों को कोरोना से बचाने के लिए अधिक से अधिक कोरोना जांच का फैसला लिया। उसके बाद से ही वह विभिन्न वार्डों में सेवा दिवस आयोजित कराकर जांच कराने में लग गए हैं। उन्होंने कहा कि बचाव ही कोरोना से बचने का बेहतर इलाज है। ऐसे में सभी को कोरोना प्रोटोकॉल का ठीक से पालन करना चाहिए।

नौ वार्डों में करा चुके टेस्टिंग

नगर अध्यक्ष ने बताया कि वैसे तो नगर पालिका परिषद महराजगंज के अंतर्गत कुल 25 वार्ड हैं। फिलहाल इनमें से नौ वार्डों ( चिउरहा, अंबेडकर नगर, नेहरू नगर, गांधी नगर, सिविल लाइन्स, शिवनगर, आजाद नगर, सुभाष नगर तथा हमीद नगर) में सेवा दिवस आयोजित कराकर लोगों का कोरोना जांच करवायी जा चुकी है। अन्य वार्डों में भी जांच का काम चलता रहेगा।

लॉकडाउन के दौरान घर-घर को कराया सेनेटाइजेशन

कोरोना से बचाव के लिए शुरू से गंभीर रहे नगर अध्यक्ष ने तो लॉकडाउन के दौरान सभी मोहल्लों के हर एक घर को सेनेटाइज कराया था। साथ ही प्रचार वाहन से साफ–सफाई और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए नगर वासियों को जागरूक किया। जागरूकता का अभियान अवनरत जारी है।

प्रमुख चौराहों पर लगाया सेनेटाइजर स्टैंड

नगर अध्यक्ष ने नगर वासियों तथा जनपदवासियों के लिए हाथ सेनेटाइज करने की भी व्यवस्था की है। इसके लिए सक्सेना चौक, कोतवाली गेट, हनुमानगढ़ी चौक, चौक चौराहा, कलेक्ट्रेट चौक आदि स्थानों पर सेनेटाइजर स्टैंड स्थापित कराया है, ताकि नगर अथवा नगर के बाहर से आने वाले लोग अपने हाथ को सेनेटाइज कर सके। उन्होंने बताया कि अन्य प्रमुख स्थानों पर भी सेनेटाइजर स्टैंड लगवाया जाएगा।

नगर अध्यक्ष की जन सामान्य से अपील

– सभी लोग भीड़भाड़ वाले स्थानों पर मॉस्क अवश्य लगाएँ ।
-भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें।
-जहाँ भी रहे दो गज की दूरी बनाकर रहें।
-साफ सफाई पर विशेष ध्यान दें।
-अपने हाथ को 60 सेकेंड तक साबुन पानी से धोवें।
– सर्दी, जुकाम, बुखार या सांस लेने में तकलीफ हो तो तत्काल जांच कराएं। इलाज कराएं।
-विषम परिस्थितियों जब भी घर से बाहर निकलें तो मॉस्क जरूर लगाएँ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button