जिलाधिकारी नें टिकाकरण केन्द्र का निरीक्षण किया

महराजगंज। जिलाधिकारी डा0उज्ज्वल कुमार द्वारा वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण नियंत्रण हेतु ब्लाक के ग्राम सभा में मेरा गांव कोरोना मुक्त गांव अभियान के अन्तर्गत 18+ तथा 45+ ब्यक्तियो को वैक्सीनेशन हेतु प्राथमिक विद्यालय हरपुर तिवारी में कैम्प के माध्यम से टीकाकरण का निरीक्षण किया गया।

ग्राम सभा में कुल जनसंख्या 2131 की है जिसमें 145 ब्यक्तियो को टीकाकरण पूर्व में किया जा चुका है। आज 110 लोगों की टीकाकरण किया जा रहा हैं,जिसके लिए लम्बी लाईन लगी रही। निरीक्षण के समय जिलाधिकारी ने टीकाकरण हेतु आये लोगों को बताया कि यह बिमारी एक दुसरे से दुसरे ब्यक्ति में फैलने वाला रोग है इससे निजात पाने हेतु वैक्सीनेशन/टीकाकरण ही बचने की उपाय है उन्होने ने कहा कि आप टीकाकरण कराने के बाद अपने परिवार सहित अगल बगल के लोगो को जानकारी दें तथा वैक्सीनेशन केन्द्र पर ला कर टीकाकरण करायें। गांव में सभी को टीका लगेगा तभी स्वयं के साथ दुसरे को भी स्वस्थ रख पायेगें।

जिलाधिकारी ने ग्राम वासियों से वैक्सीनेशन लगवाने तथा किसी प्रकार की परेशानी सम्बन्धी जानकारी भी ली।किसी भी ब्यक्ति द्वारा कोई परेशानी नही बतायी गयी । उन्होने सभी को वैक्सीनेशन कराने की अपील की। एम वाई सी बनकटी फरेन्दा को निर्देशित किया कि टीम के साथ गाव में भ्रमण कर लें। जिससे लोगों द्वारा जल्द से जल्द टीकाकरण करा लें। इस अवसर पर डा0अग्रेश सिंह सा0स्वास्थ्य केन्द्र बनकटी , डा0विकास यादव एस एम ओ डब्लू एच ओ,नौशाद मानिटर,रिपुजंय बीपीएम,किरन भारती, शीला एएनएम, सुमन आशा, रीना आगंनबाडी,ममलेश्वर ग्राम सचिव,दीन दयाल यादव लेखपाल,शेखर यादव ग्रामप्रधान रंजन त्रिपाठी प्रधानाचार्य प्रा0विद्यालय हरपुर उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button