पहले यहां गुंडों का ख़ौफ था, अब सरकार से गुंडे ख़ौफ़ खाते हैं: केशव मौर्या

जल्दी ही हमारे पास विश्व स्तरीय बुनियादी सुविधाएं होंगी , बदले माहौल में निवेशकों की पसंद बन रहा उप्र , पूर्वांचल के सतत विकास विषयक राष्ट्रीय वेबिनार व संगोष्ठी में बोले उप मुख्यमंत्री .

गोरखपुर । उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि उत्तर प्रदेश बदल रहा है। साथ ही पूर्वांचल भी। पहले यहां लोगों में गुंडों का ख़ौफ़ था, अब गुंडों में सरकार का ख़ौफ़ है। यह है प्रदेश की कानून व्यस्था। रही बात बुनियादी सुविधाओं की तो पूर्वांचल, बुंदेलखंड और गंगा एक्सप्रेसवे के जरिए शीघ्र ही हम देश के सारे महानगरों से जुड़ जाएंगे। जेवर जैसे ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल एयरपोर्ट, कुशीनगर, अयोध्या इंटरनेशनल और अन्य एयरपोर्ट के जरिए पूरी दुनिया हमारी पहुँच में होगी।

गोरखपुर विश्वविद्यालय में पूर्वांचल के सतत विकास पर आयोजित राष्ट्रीय वेबिनार व संगोष्ठी में विनिर्माण क्षेत्र के सातवें तकनीकी सत्र की अध्यक्षता करते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि बदले माहौल, बेहतर बुनियादी सुविधाओं और निवेश फ्रेंडली नीतियों के नाते उप्र इज ऑफ डूइंग बिजनेस में ऊंची छलांग लगाकर दूसरे नंबर पर पहुंचा। आज उत्तर प्रदेश निवेशकों का पसंदीदा स्थल है। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि सत्ता में आने के बाद हमने 67 स्टेट हाई वे बनाए। हम इको फ्रेंडली सड़कें भी बना रहे हैं। हर्बल रोड और प्लास्टिक एवं अन्य वेस्ट से बनने वाली सड़कें इसका सबूत है। हम हर मजरे को पास की मुख्य सड़क से जोड़ेंगे। लोगों को प्रेरित करने के लिए शहीदों, टॉपर विद्यार्थियों और नामचीन लोगों के नाम से सड़कें बना रहे हैं। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के सामाजिक सरोकारों का भी जिक्र किया। यह भी कहा कि यहां के तीन दिन के मंथन से निकले निचोड़ को जमीनी हकीकत देने के लिए मिल जुलकर बैठेंगे। यहा से निकले नतीजों पर अमल कर पूर्वांचल की तरक़्क़ी को और तेज करेंगे। कार्यक्रम में विभाग के प्रमुख सचिव नितिन गोकर्ण, चीफ इंजीनियर एस पी सिंह, मदन मालवीय तकनीकी विश्वविद्यालय के सिविल विभाग के हेड प्रो श्री राम चौरसिया और जेपी पांडेय आदि ने भी अपने विचार रखे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button