जयघोष के साथ माता लक्ष्मी प्रतिमाओं का हुआ विसर्जन

महराजगंज। ज़िले के सिसवां क्षेत्र में प्रकाश/दीप पर्व दीपावली हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। माता लक्ष्मी की प्रतिमाएं का पूजन किया गया एवं शोभायात्रा में जयघोष के बीच सोमवार को मूर्तियां विसर्जित कर दी गईं। इसी क्रम में ग्राम सभा बरवां कला में भी स्थापित विभिन्न मूर्तियों का भक्तिमय विसर्जन किया गया।
हवन-पूजन के पश्चात सामूहिक आरती के बाद पंडालों से शोभायात्रा निकालकर प्रतिमाओं का क्षेत्र भ्रमण कराया गया। पंडालों में स्थापित प्रतिमाएं ट्रैक्टर- ट्राली पर रख कर बलुअही धूस स्थित हिरण्यवती नदी के लिए रवाना हुईं। समिति के सदस्य एवं अन्य भक्तगण व्यवस्था बनाकर ट्राली के पीछे भक्तिगीतों पर झूमते चल रहे थे। विसर्जन के पश्चात समिति के सदस्यों ने प्रसाद वितरण कर क्षेत्र के उन्नति की मंगलकामनाएं भी की। भक्तों के जयघोष से माहौल भक्तिमय बना रहा।शांतिपूर्ण तरीके से बिना किसी विवाद के विसर्जन सम्पूर्ण रहा।विसर्जन कार्यक्रम के दौरान पुलिसकर्मी भी सक्रिय रहे।
इस दौरान सिसवां क्षेत्र के पूर्व प्रमुख शंकराचार्य पटेल (प्रधान बरवां कला) भी व्यवस्था एवं भीड़ नियंत्रण में अपने सहयोगियों के साथ समिति के सहयोग में लगे रहे। इस कार्यक्रम में नन्हे त्रिपाठी(प्रधान प्रतिनिधि), समिति के सदस्य-आदित्य पटेल अंकित, मनीष पटेल,राजू पटेल,गोविंद खरवार,सूचित पाठक,विजय पटेल,सनी पटेल,शुभम पटेल, पत्रकार राहुल खरवारआदि के साथ अन्य भक्तगण मौजूद रहे। नम आँखों के साथ विसर्जन के बाद समिति के सदस्यों ने अगले वर्ष माता को फिर स्थापित करने की बात कही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button