किसान मेला, गोष्ठी एवं प्रदर्शनी का हुआ आयोजन

महराजगंज। विकास खंड मिठौरा के परिसर में बुधवार को किसान कल्याण मिशन के अंतर्गत किसान मेला, गोष्ठी एवं प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सिसवा विधायक प्रेमसागर पटेल, विशिष्ट अतिथि पूर्व प्रमुख मिठौरा रणजीत बहादुर सिंह, ब्लाक प्रमुख रामनिवास यादव व भाजपा के महामंत्री ओमप्रकाश पटेल रहे।इस कार्यक्रम का संचालन दयानंद पटेल ने किया।

इस कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर किया गया।मुख्य अतिथि प्रेमसागर पटेल ने कहा कि आज देश मे किसान अपने को इस सरकार में सुरक्षित महसूस कर रहे है।वही इस सरकार ने किसानों के हित के लिए सालाना 6 हजार रुपये की आर्थिक मदद कर रही है जिससे किसान अपनी खेती की जरूरत को समय से पूरा कर रहे।वही किसानों को समय से खाद, बीज मिल रही है।साथ में यह भी कहा कि हमारी सरकार किसानों की आय दोगुनी करने के लिए कटिबद्ध है और इसके लिए काम भी कर रही है।

विशिष्ट अतिथि ओमप्रकाश पटेल ने कहा कि भारत को आत्म निर्भर बनाना है तो किसानों को आत्म निर्भर बनाना होगा।विशिष्ट अतिथि पूर्व प्रमुख मिठौरा रणजीत बहादुर सिंह ने कहा कि किसान अपनी आय बढ़ाने के लिए वैज्ञानिक खेती कर अधिक मुनाफा कमा सकते है।ब्लाक प्रमुख रामनिवास यादव ने कहा किसान अब तकनीकी खेती कर अच्छा लाभ कमा रहे हैं। इस दौरानमिठौरा विकास खंड के प्रगतिशील किसानों को,मनरेगा में100 दिन रोजगार पाने वाले मजदूर, पशुशेड बनवाने वाले किसान, वर्मी कम्पोस्ट व स्वयं सहायता समय की महिलाओं को विधायक द्वारा प्रशस्तिपत्र देकर उनको सम्मानित किया गया। सहायक विकास अधिकारी कृषि रविन्द्र नाथ ने किसानों को कृषि यंत्रों पर मिलने वाले अनुदान की जानकारी दिया। वहीँ इस मेले में इंस्टाल लगाये हुए लोगों से विधायक ने सभी के बारे में जानकारी प्राप्त किया इस अवसर पर बीडीओ मिठौरा अजय कुमार, श्रीवास्तव, एडीओ पंचायत वीरेन्द्र यादव,सतीश, विनोद, वीरेन्द्र सिंह, संतराज, उमेश पांडेय आदि और क्षेत्र के सैकड़ों किसान मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button