चुनाव प्रचार शान्ति के साथ करें, असामाजिक तत्वो से सावधान रहें-डा0उज्ज्वल कुमार

महराजगंज ।जिलाधिकारी डा0उज्ज्वल कुमार व पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता द्वारा त्रिस्तरीय पंचायत को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु संवेदनशील गांव बरदगवा राजा में वन विभाग चौकी पर चौपाल लगाकर ग्रामवासियों से शान्तिपूर्ण चुनाव हेतु अपील की गयी ।
जिलाधिकारी डा0 कुमार द्वारा अपने सम्बोधन में कहा गया कि ग्राम पंचायत चुनाव गांव विकास की कडी है इसे शान्ति पूरक करें। एक दुसरे से कटुता का भाव न रखे । चुनाव प्रचार भी शान्ति के साथ चुनाव करें, असामाजिक तत्वो से सावधान रहें किसी बहकावे या लालच में पडकर आचार संहिता का उलघन न करें। चुनाव के दिन किसी के प्रति अब्यवहारिक कार्य न किया जाय । जिससे आपसी टकराव बढे़ तथा मेलजोल ही बन्द रहें । यह प्रगति का रास्ता नही है ।
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि लोकतंत्र में चुनाव लडने का सबको अधिकार है परन्तु एक सांजस्यता बहुत जरूरी है आचार संहिता भी लागू है कानून व नियम के दायरे में रहकर चुनाव लडे । कोइ ब्यक्ति किसी के बहकावें में आकर कोई ऐसा कार्य न करें कि भविष्य ही खराब हो जाय । खासकर शैक्षणिक वाले बच्चे इसका अवश्य ध्यान रखे । किसी प्रकार के अब्यवहारिक कार्य करने व चुनाव में खलल डालने वाले ब्यक्ति की सूचना कन्ट्रोल रूम या बीट इन्चार्ज को सूचना दे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button