राहुल गांधी जैसे फ्लाप नेता के सार्टिफिकेट की जरूरत नहीं – योगी आदित्‍यनाथ

किसान अंदोलन को भटकाव की ओर ले जा रहा है विपक्ष , देश का किसान जानता है कि उनका असली हितैषी कौन , देश की जनता प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी पर भरोसा करती है, राहुल गांधी जैसे फ्लाप नेता के सार्टिफिकेट की जरूरत नहीं , उत्‍तर प्रदेश में बंदी पूरी तरह फ्लाप शो .

लखनऊ । मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि जो लोग कश्‍मीर के खिलाफ आग उगलते है, देश के विखंडता की बात करते है। जिन्‍होंने देश की एकता पर प्रश्‍न खड़े किए है। किसान मंच से शरजील इमाम, उमर खालिद जैसों के समर्थन में किसी भी प्रकार का वक्तव्य पूरी तरह से आंदोलन के भटकाव को प्रदर्शित करता है। किसान को आगे करके देश के अंदर अव्‍यवस्‍था फैलाने का जो कुत्सित प्रयास हो रहा है, उसे कतई बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा। इन चेहरों को किसान अंदोलन से क्‍या मतलब है, ये लोग कभी किसानों व हिन्‍दुस्‍तान के हितैषी नहीं रहे।

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि देश का किसान जानता है कि उनका असली हितैषी कौन है। किसानों की कर्ज माफी हो या फिर 1977 से लम्बित बाणसागर परियोजना उसे पूरा करके किसानों को जल पहुंचाने का काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने पूरा किया। केन्‍द्र सरकार किसानों से सुझाव मांग रही है, लेकिन कांग्रेस पार्टी किसानों का मुखौटा बनाकर पूरे अंदोलन को भटकाव की ओर ले जा रही है। यह वे लोग है जिन्‍होंने हमेशा किसानों को ठगा है।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्‍व में देश की केन्‍द्र सरकार कृषि क्षेत्र में उन्‍नयन का काम रही है। केन्‍द्र सरकार ने जो 60 सालों में किसानों हित में नहीं हुआ, उसे 6 सालों में करके दिखाया है। 2004 से 2014 के बीच सबसे अधिक किसानों ने आत्‍महत्‍याएं की। 2014 में प्रधानमंत्री ने किसानों के हित में चिंता व्‍यक्‍त करते हुए 2022 तक किसानों की आमदनी को दोगुना करने की बात कहीं थी। किसानों के लिए फसल बीमा योजना, कृषि सिंचाई योजना और खेती को तकनीक से जोड़ना जैसे कार्यक्रम चलाए गए। उससे किसानों की आय दोगुनी हुई। लेकिन कुछ लोगों को किसानों की आर्थिक उन्‍नति पसंद नहीं आ रही है। स्‍व. राजीव गांधी कहते थे कि किसानों तक 100 रुपए की जगह 10 रुपए पहुंचते है। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने बिचौलियों को खत्‍म किया और किसानों को सीधे उनके खाते में पैसे भेजने का काम किया। किसानों को प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी पर पूरा भरोसा है। मैनपुरी के एक किसान ने अपनी 12 बीघा जमीन प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के नाम लिख दी है। उसका कहना है कि उसे सिर्फ मोदी जी पर भरोसा है।

प्रदेश सरकार ने किसानों को समृद्ध करने का काम किया

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों की उन्‍नति के लिए लगातार काम कर रही है। यूपी का किसान जानता है कि उनका सच्‍चा हितैषी कौन है। राज्‍य सरकार ने 1977 से लंबित बाण सागर परियोजना को पूरा करने का काम किया। इससे किसानों की पानी की समस्‍या समाप्‍त हुई। इसके बाद मध्‍य गंगा परियोजना, सरयू नहर राष्‍ट्रीय परियोजना और अर्जुन सहायक परियोजना 2021 तक पूरी हो जाएगी।

यूपी में फ्लाप शो साबित हुआ बंद

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि भारत बंदी के दौरान समाजवादी ने उत्‍तर प्रदेश बंदी की घोषणा की थी। किसानों के समर्थन में सपा और कांग्रेस का बंद का ऐलान फ्लाप शो साबित हुआ है। यहां एक भी दुकान बंद नहीं हुई। यूपी का किसान जानता है कि उनका हितैषी कौन है। राज्‍य सरकार किसानों की उन्‍नति व समृद्धि के लिए लगातार काम कर रही है।राज्‍य सरकार ने एक लाख बारह हजार करोड़ रुपए गन्‍ना किसानों का भुगतान किया है, जो बहुत से राज्‍यों का बजट नहीं है।

राहुल गांधी फ्लाप नेता

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि बिहार का चुनाव या फिर यूपी का उपचुनाव हो, उसमें देश की जनता ने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी पर भरोसा दिखाया है। इसके लिए राहुल गांधी जैसे फ्लाप नेता के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है। 2014 और 2019 के चुनाव परिणामों ने दिखा दिया कि देश का भविष्‍य कौन है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button