विद्युत कर्मियों और ग्रामीणों के अथक प्रयास से बहाल हुआ विद्युत आपूर्ति

अधिशाषी अभियंता ने मामले को संज्ञान लेते हुए रात्रि 11 बजे के बाद बहाल करवाई विद्युत आपूर्ति । 25000 हजार उपभोक्ताओं के घरों में पसरा था अंधेरा गर्मी से लोग थे व्याकुल। रात 11 के बाद मिली राहत .

महराजगंज। बृजमनगंज विद्युत उपकेंद्र को आनंदनगर से मिलने वाली 33 केवी की मेंन सप्लाई मंगलवार की शाम लगभग 7 बजे ब्रेकडाउन होने जाने से बृजमनगंज क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति ठप हो गयी थी। चारों तरफ अंधेरा ही अंधेरा छाया था इसके साथ उमस और भीषण गर्मी के कारण लोग घरों से बाहर,व छतों व रोड़ों निकलकर गर्मी से निजात पाने के लिए समय बिता को मजबूर थे। अधिशाषी अभियंता,अवर अभियंता ने मामले को संज्ञान में लेते हुए, खराबी को दुरुस्त कराकर क्षेत्र में बहाल करवाई विद्युत आपूर्ति। बृजमनगंज उपकेंद्र से मिलने वाली सैकड़ों गांवों की आपूर्ति ठप हो गयी थी। मौके पर पहुंचे विद्युत कर्मियों ने तार जोड़ने का काफी प्रयास किया लेकिन रात का समय व अंधेरा होने के कारण विद्युत कर्मी असमर्थ रहे और तार खींचने के लिए लोगों की जरूत पड़ने लगी। इस दौरान बृजमनगंज क्षेत्र के सैकड़ों लोग मौके पर पहुंचकर विद्युत कर्मियों की मदद कर तार को जोड़वाया। इसके बाद रात्रि के 11 बजे के बाद विद्युत आपूर्ति बहाल हुई। जिससे क्षेत्र के लोगों को राहत मिली। अधिशाषी अभियंता विद्युत आर के गौतम आनंदनगर ने बताया कि फरेंदा के पास जंगल के किनारे हल्दीडाडी के पास 33 केवी लाइन के तार पर डाल गिर जाने के कारण तार टूटकर जमीन पर गिर गया था जिसके कारण विद्युत उपकेंद्र बृजमनगंज की विद्युत आपूर्ति बाधित हो गयी थी और बृजमनगंज फीडर,धानी फीडर,और बहदुरी फीडर के सैकड़ों गांवों की बिद्युत आपूर्ति ठप हो गयी थी। श्री गौतम ने बताया कि अवर अभियंता रामगोपाल सिंह,
विद्युत कर्मियों व ग्रमीणों के सहयोग से विद्युत आपूर्ति बहाल हुई । इस दौरान विद्युत कर्मी मुनिराम यादव, सोल्हू, मोल्हू,कुमेश,के साथ ग्रामीणों में गयासुद्दीन,महेश शर्मा, शमसाद खान,जियाउलहक,के साथ सैकड़ों लो मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button