परफॉर्मेंस ग्रांट की समीक्षा बैठक जिलाधिकारी की उपस्थिति मे सम्पन्न

महराजगंज। जिलाधिकारी डॉ. उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता में परफॉर्मेंस ग्रांट की समीक्षा बैठक आज कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। जिलाधिकारी ने बताया कि परफॉर्मेंस ग्रांट योजना के अंतर्गत चयनित गांवों को मॉडल गाँव के रूप में विकसित करना योजना का लक्ष्य है। चयनित गांवों का विकास शासन की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में शामिल है। इसलिए सभी संबंधित अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि योजना के अंतर्गत होने वाले विकास कार्य शासन द्वारा निर्धारित प्रारूप के अनुसार हों। योजना के लिए बनाए गए वित्तीय और प्रशासनिक नियमों का पालन अवश्य हो। सभी विकास कार्य गुणवत्तापूर्ण हों और निर्धारित समय.सीमा के भीतर पूरे हों।

योजना के लिए निविदा ई.निविदा के द्वारा जारी हो। योजना के लिये सामग्रियों और उपकरणों की खरीदारी यथासम्भव जैम.पोर्टल के माध्यम से हो। जिलाधिकारी ने कहा कि योजना की प्रगति की समीक्षा साप्ताहिक तौर पर मुख्य विकास अधिकारी द्वारा और हर दूसरे सप्ताह स्वयं जिलाधिकारी द्वारा की जाएगी।

बैठक के दौरान बिना सूचना अनुपस्थिति रहने वाले अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा गया है। बैठक में सीडीओ गौरव सिंह सोगरवाल, डीडीओ जगदीश त्रिपाठी, परियोजना निदेशक राजकरन पाल, डीसी मनरेगा अनिल कुमार चौधरी, अपर उपजिलाधिकारी अविनाश कुमार तथा अन्य सभी संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button