संकटकाल मे कालाबाजारी, मिलावटखोरी करने वालों पर हो सख्त कार्यवाही-अशोक सिंह

लखनऊ । उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अशोक सिंह ने कहा है कि कोरोना संकटकाल के बीच कालाबाजारी व मिलावटखोरों के हौसले बढ़े हुए हैं। कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिये एक ओर ऑक्सीजन, जीवन रक्षक दवाओं की कालाबाजारी व नकली दवाएं बेचने वालों का धंधा चल रहा है जिसे रोकने में राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार पूरी तरह मौन धारण किये है, वहीं जब गरीबांे व मध्यमवर्गीय परिवारों के समक्ष रोजी रोटी का संकट खड़ा है तो दूसरी तरफ दलहन, तिलहन, साग, सब्जियों, फलों, आटा, ब्रेड के दामांे में बेतहासा वृद्धि के साथ मिलावटखोरांे की पौ बारह हो गयी है और जनता की जेब पर डाका डाला जा रहा है और सरकार के मौन से साबित होता है कि उपभोक्ताओं को ठगने वालों के साथ उसकी सहानुभूति और संरक्षण है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अशोक सिंह ने कहा कि दैनिक उपभोग की आवश्यक वस्तुओं के दाम बढ़ना और मिलावटखोरी करने वालो के विरुद्ध कार्यवाही न करने से उनके हौंसले बढ़े हुए हंै और जनता के कष्टों की सरकार अनदेखी कर रही है। उन्होंने कहा कि महंगाई डायन की मार से पीड़ित जनता का एक बड़ा वर्ग रोटी के संकट से दो-चार होने के लिये विवश होकर त्राहिमाम कर रहा है। उन्होने कहाकि सरकार की खामोशी से यह लगता है कि वह जनता के नहीं महंगाई बढ़ाने व मिलावटखोरी करने वाले के साथ खड़ी होकर उन्हें पूरा संरक्षण देती हुई दिखायी दे रही है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अशोक सिंह ने कहा कि आक्सीजन व जीवन रक्षक दवाओं की कालाबाजारी व चोरी करने वाले बेलगाम है तो दूसरी तरफ दैनिक उपभोग की आवश्यक जरूरत के दलहन, तिलहन के दाम बेतहाशा बढ़ गए हैं। सरसों तेल, रिफाइंड के साथ आटा, ब्रेड, सब्जियों, फलों के दाम में कई गुना इजाफा होने के साथ ही मिलावटखोरी भी हो रही है। कांग्रेस प्रवक्ता अशोक सिंह ने सरकार से रोज मर्रा की जरूरत की चीजों के दामों को तत्काल नियंत्रित करने के साथ कोरोना के इस भीषण संकटकाल मंे कालाबाजारी, मिलावटखोरी करने वालों पर सख्त कार्यवाही की मांग की है।

उ0प्र0 शासन के अपर मुख्य सचिव गृह श्री अवनीश अवस्थी के  पिता आदित्य कुमार अवस्थी एवं अवधनामा समाचारपत्र के सम्पादक  वकार रिजवी के असामयिक निधन पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष  अजय कुमार लल्लू ने गहरी शोक संवेदनाएं व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति एवं शोक संतप्त परिजनों को इस असह्य दुःख को सहन करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button