छात्र-छात्राओं को स्नातक की शिक्षा के बाद उच्च शिक्षा के लिए नहीं भटकना पड़ेगा-महमूद आलम

महराजगंज। आलमाइटी डिग्री कालेज बृजमनगंज ने शिक्षा के क्षेत्र में एक और उपलब्धि हासिल करते हुए उत्तर प्रदेश राज्य विश्वविद्यालय की उच्च स्तरीय संबद्धता समिति की अनुशंसा पर पत्रांक-996/2021 दिनांक14-06 2021 के क्रम में स्नाकोत्तर (एम.ए.) पाठ्यक्रम की मान्यता प्राप्त की है।

यह जानकारी महाविद्यालय के सरंक्षक महमूद आलम ने देते हुए बताया कि समिति द्वारा महाविद्यालय को शिक्षा शास्त्र, गृहविज्ञान, राजनीति शास्त्र एवं समाज शास्त्र विषयों में एम.ए. की मान्यता प्रदान की गई है।इसके अतिरिक्त स्नातक स्तर पर कला संकाय (बी.ए.) के अंतर्गत अंग्रेजी, भूगोलएवं उर्दू तथा स्नातक स्तर पर विज्ञान संकाय (बी.ए.सी.)के अंतर्गत कम्प्यूटर एप्लिकेशन की भी मान्यता अब महाविद्यालय को मिल चुकी है।

उन्होंने कहा कि अब महाविद्यालय के छात्र एवं छात्राएं इन विषयों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त कर सकेंगे।आलमाइटी डिग्री कालेज को स्नाकोत्तर विषयों की मान्यता मिलने से विद्यालय परिवार छात्र- छात्राओं तथा स्थानीय अभिभावकों में ख़ुशी की लहर है क्योंकि अब छात्र-छात्राओं को स्नातक की शिक्षा के बाद उच्च शिक्षा के लिए उन्हें अन्यत्र नहीं भटकना पड़ेगा अब बृजमनगंज मे ही गुणवत्तापूर्ण एवं संस्कारयुक्त शिक्षा प्राप्त हो सकेगी।इस उपलब्धि पर क्षेत्र के अन्य गणमान्य लोगों ने महाविद्यालय के संरक्षक महमूद आलम को बधाई दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button