दो समुदायों के बीच सोशल मीडिया पर चल रही घमासान मामला पहुंची थाने

महराजगंज। जनपद में सोशल मीडिया पर संप्रदायिक हिंसा भड़काने जैसा पोस्ट व अमर्यादित शब्दों का प्रयोग रुकने का नाम नहीं ले रहा। वही महराजगंज के साइबर सेल द्वारा आए दिन इस तरह का कृत्य करने वालों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाता रहा है। इसके बावजूद भी लोगों के अंदर कानून का भय नहीं दिख रहा।

ताजा मामला है महराजगंज जनपद के कोठीभार थाना क्षेत्र के कटहरी का जहां एक मुस्लिम युवक एनूल पुत्र अख्तर अंसारी के ऊपर फेसबुक पर हिंदुओं के धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने व राजनैतिक नेता सद्दाम खान के शरण में आकर विरोधियों को अमर्यादित भाषा का प्रयोग कर दंगा भड़काने जैसे गंभीर आरोप हैं। जिससे कभी भी अप्रिय घटना घट सकती है। लिखित तहरीर के साथ अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद राष्ट्रीय बजरंग दल के नेता अमित कुमार पांडेय के नेतृत्व में कुछ युवाओं ने कोठीभार थानाध्यक्ष से कार्यवाही की मांग की है। तो वहीं विजई हुए जिला पंचायत सदस्य वार्ड संख्या 5 सद्दाम खान भी अपने फेसबुक पर व थानाध्यक्ष को लिखित तहरीर देकर एनुल अंसारी के फेसबुक आईडी पर विरोधियो द्वारा स्वयं के द्वारा गलत तरीके से एडिट कर मेरे छवि को धूमिल करने व बदनाम करने की कोशिश की बात कहते हुए न्याय की मांग की है। कौन हो सकता सरगना क्या है सच्चाई ?

बताते चलें कि कटहरी निवासी एनूल पुत्र अख्तर अंसारी जो वर्तमान में रोजी रोटी के सिलसिले से कुवैत रहता है जिस की फेसबुक आईडी से कई तमाम अभद्र व अमर्यादित भावनाओं को ठेस पहुंचाने जैसे पोस्ट मिले हैं जिसकी स्क्रीनशॉट लोगों द्वारा ग्रुप में डाल कर तमाम प्रतिक्रिया किया जा रहा है जिसकी सच्चाई क्या है जो जांच का विषय है किंतु वहीं जिला पंचायत सदस्य सद्दाम खान ने उक्त फेसबुक पोस्ट को गलत तरीके से एडिट कर छवि धूमिल करने की साजिश का आरोप भी लगाया गया है। हालांकि उपरोक्त मामला थानाध्यक्ष कोठीभार व साइबर सेल महराजगंज द्वारा गहनता से जांच की जा रही है रिपोर्ट आने के बाद दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

वही बजरंग दल के नेता अमित कुमार पांडेय ने लिखित तहरीर देकर एनुल पुत्र अख्तर अंसारी के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत करने की मांग की। इस विषय में कोठीभार थानाध्यक्ष धनवीर सिंह से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मुकदमा पंजीकृत कर दी गई है, साइबर सेल से रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button