सड़क की मांग को लेकर गरजे ग्रामीण, सुनाई खरी-खरी

  • परासखांड़ में ग्रामीणों का धरना छठवें दिन भी जारी
  • मांगें पूरी नहीं होगी तो होगा व्यापक जन आंदोलन- सुरेश चंद
  • धरने पर पहुंचे दर्जनों गांव के ग्रामीण,जोरदार तरीके से उठाई मांग

महराजगंज। सदर तहसील क्षेत्र के ग्राम सभा परासखांड़ के भटोलिया कुटी पर जनहित संघर्ष समिति के तत्वावधान में चार सूत्रीय मांगों को लेकर चल रहा अनिश्चितकालीन धरना/प्रदर्शन शुक्रवार को तीसरे दिन भी जारी रहा। धरने पर बैठे लोगों ने जिला प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगा सभी चारों समस्याओं के निस्तारण के लिए जोरदार मांग उठाई। धरना को संबोधित करते हुए भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष एवं जिला पंचायत सदस्य सुरेश चंद साहनी ने कहा कि सड़क के अभाव में केवलापुर खुर्द एवं परासखांड़ के लोग नारकीय जीवन जीते हैं, लेकिन जिले के अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि थोड़ा भी ध्यान नहीं दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जब तक चारों मांगें पूरी नहीं हो जाएंगी, तब तक यह आंदोलन चलेगा। धरने के नेतृत्व कर रहे जनहित संघर्ष समिति के अध्यक्ष रवीन्द्र जैन ने कहा कि क्षेत्र की जनता छह दिनों से धरना दे रही है, लेकिन जिला प्रशासन के कान में जूं नहीं रेंग रहा है। केवलापुर खुर्द से चट्टा टोला से झुंगवा चौराहे तक जाने वाली सड़क कच्ची एवं गड्ढायुक्त है। केवलापुर खुर्द से परासखांड़ (जोगा टोला) की कच्ची सड़क से स्थानीय लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि चानकी घाट पुल पर जाने वाली सड़क में 20 मीटर जमीन वन विभाग की पड़ रही है। वन विभाग द्वारा सड़क निर्माण को रोक दिया गया है। सड़क न बनने से नौतनवा-सदर ब्लाक के सैकड़ों गांव के लोगों का आवागमन बाधित हो जाएगा। सड़क निर्माण के लिए वन विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया जाए। बागापार टोला कोदईपुर से विजयपुर तक के सड़क निर्माण में भारी शिथिलता एवं लापरवाही बरती जा रही है। निर्माण कार्य शीघ्र पूरा कराए जाएं।

उन्होंने कहा कि जब तक सभी मांगों को पूरा नहीं किया जाता, तब तक धरना जारी रहेगा। धरने को ओमप्रकाश मौर्य, राजू सिंह, रामकेवल निषाद ने भी संबोधित किया। धरने के संचालन हरीश आर्य ने किया। इस दौरान विजय यादव, अंगद चौहान, उपेंद्र कुमार, उमेश पासवान, राजकुमार राय, गणेश चौहान, रामबचन चौहान, नरेंद्र कुमार, सुभाष चौरसिया, संतोष यादव, रमेश साहनी, अशोक वर्मा, सत्यजीत, मोहसिन अहमद, रामाज्ञा, मुराली दास, सीताराम यादव, विशुन वर्मा, राहुल गुप्ता सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button