नगर पालिका नौतनवा में कोरोना जांच में जुटी है तीन टीम

30 नवम्बर तक घर-घर होगा सर्वे, कोरोना लक्षण वाले लोगों का फार्मेट पर दर्ज होगा ब्योरा

महराजगंज – बीते एक पखवारे से कोरोना जांच रिपोर्ट में नौतनवा क्षेत्र में अपेक्षाकृत कुछ अधिक पाजिटिव केस पाए जा रहे हैं, जिसे देखते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.अशोक कुमार श्रीवास्तव ने कोरोना जांच के लिए एक और टीम बढ़ा दी है। अब नौतनवा में तीन टीम कोरोना जांच कर रही हैं। इतना ही नहीं स्थिति को देखते हुए नौतनवा सहित अन्य नगरीय क्षेत्रों में डोर टू डोर सर्वे भी शुरू करा दिया गया है।
रैपिड रिस्पांस टीम के नोडल अधिकारी एसीएमओ डॉ. राकेश कुमार ने बताया कि पहले नौतनवा में एक स्थानीय तथा एक मोबाइल टीम जांच कर रही थी, मगर नौतनवा में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए एक और मोबाइल टीम लगा दी गयी है। उन्होंने अपील की है कि जब भी जांच टीम जाएं कोरोना के लक्षण वाले लोग अपनी जांच अवश्य करा लें, ताकि समय से उनका समुचित इलाज हो सके।
कोरोना बचाव अभियान के नोडल अधिकारी डॉ .आईए अंसारी ने बताया कि नगर पालिका परिषद नौतनवा सहित अन्य नगर निकायों में भी डोर टू डोर सर्वे शुरू करा दिया गया है। यह सर्वे 30 नवम्बर तक होगा।सर्वे के प्रत्येक टीम में तीन-तीन सदस्य लगाए गए हैं, जिसमें एक स्वास्थ्य विभाग के तथा दो नगर निकाय के कर्मचारी हैं।
उन्होंने यह भी बताया कि सर्वे के दौरान ” सारी” और ” इली” के मरीजों लोगों की विशेष तौर पर लाइन लिस्टिंग की जाएगी। इन सभी लोगों की हर हाल में कोरोना जांच करायी जायेगी। उन्होंने बताया कि जनपद में सात नगर निकाय है, जिसमें नगर पालिका महराजगंज, नगर पालिका नौतनवा, नगर पालिका सिसवा, नगर पंचायत घुघली, आनंदनगर, निचलौल तथा सोनौली शामिल हैं, जहां पर टीम द्वारा घर- घर सर्वे कराया जा रहा है। उन्होंने जन सामान्य से अपील की है कि वह अपने घरों में रहें। शारीरिक दूरी बनाकर रहें। साफ सफाई पर विशेष ध्यान दें। मॉस्क जरूर लगाएं। सर्दी, जुकाम, बुखार, सांस लेने में तकलीफ हो तो तुरंत इलाज और जांच कराएं ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button