मोटरसाइकिल के साथ तीन शातिर चोर गिरफ्तार

महराजगंज। सिन्दुरिया थानाध्यक्ष ने तीन चोरी के मोटरसाइकिल के साथ तीन शातिर चोर को किया गिरफ्तार ,तलाशी में मिला एक अदद 315 बोर कट्टा, दो जिंदा कारतूस सहित दो चाकू बरामद। पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता के निर्देश पर वाहन चोरी व लूटेरों की धर पकड़ के अभियान में सिन्दुरिया थानाध्यक्ष जय शंकर मिश्रा ने मुखवीर की सूचना पर देउरवा पोखरे के पास स्थित सामुदायिक शौचालय के पास से तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया।

प्राप्त समाचार के अनुसार विगत 12 मार्च को चिउटहा चौकी इंचार्ज दिनेश कुमार पर हमले में सूरज चौधरी शामिल था। अवैध हथियारों के साथ तीनों इनामी बदमाश कई मामलों में वांछित थे। चिउटहा चौकी प्रभारी के साथ मारपीट और हमले के मामले में पुलिस ने तीन इनामी अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार गुप्ता के निर्देश में चलाये जा रहे वाहन चोरों व लूटेरों की धर पकड़ के लिये छेड़े गये अभियान के दौरान इन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। तीनों के खिलाफ पहले से ही मुकदमें दर्ज हैं और तीनों कई मामलों में वांछित भी थे।

एसपी प्रदीप कुमार गुप्ता ने इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि आरोपियों ने 12 मार्च को चौकी प्रभारी के आवास पर घुसकर उनसे मारपीट की थी। चौकी इंजार्ज दिनेश कुमार द्वारा उस समय एक आरोपी को मौके पर ही पकड़ लिया गया था, जबकि उसके साथी भागने में सफल रहे थे। पकड़े गये अभियुक्त से पूछताछ के आधार पर पुलिस टीम ने आज गिरफ्तार किये गये अभियुक्तों तक पहुंची। तीनों पर पांच-पांच हजार का नकद इनाम भी पुलिस द्वारा रखा गया था। अभियुक्त सूरज एक कुख्यात अपराधी है उसके खिलाफ डेढ़ दर्जन मामले दर्ज हैं। सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

गिरफ्तार आरोपियों में सूरज चौधरी पुत्र गोरख चौधरी, दीपू उर्फ डीके पुत्र अरविन्द उर्फ सिब्बन और दीपक पासवान पुत्र नन्हे पासवन शामिल है। तीनों सिसवा थाना के सवया के रहने वाले हैं और सभी के खिलाफ थाना कोठीभार,निचलौल, कोतवाली,थाना खड्डा में लूट ,छिनैती, चोरी के मामले दर्ज हैं। पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्त सूरज से 15 हजार की नकदी, 315 बोर का एक कट्टा, दो अदद 315 बोर के जिंदा कारतूस बरामद किये गये। मौके से बरामद 03 मोटरसाइकिल पल्सर,होण्डा साइन,एच एफ डिलक्स बरामद की गई, जिसे वह नेपाल बेचने की योजना बना रहे थे। ये आरोपी अब तक चोरी की कई मोटरसाइकिलों को नेपाल में बेच चुके हैं। तीनों को मु0अ0स019/21धारा 379,413,414,420,417,489भादवि में जेल भेज दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button