ग्राम प्रधान प्रतिनिधि ने अब तक कराये गये कार्यो के भुगतान को लेकर जिलाधिकारी को सौंपा शिकायती पत्र

महराजगंज। विकास खंड मिठौरा क्षेत्र के ग्राम सभा नरायनपुर के वर्तमान ग्राम प्रधान प्रतिनिधि परमानन्द गुप्ता ने ग्राम सभा मे 2019-2020 से लेकर अब तक कराये गये मनरेगा व पक्का और मिट्टी का कार्य जो आज तक भुगतान न होने से जिलाधिकारी से गुहार लगाई है।उन्होंने अपनी शिकायती पत्र में लिखा है कि मनरेगा के तहत मिट्टी कार्य व पक्का निर्माण कराया गया है जो निम्न प्रकार हैं-
1-विश्वम्भर गुप्ता के खेत से ओमप्रकाश गुप्ता के खेत तक मिट्टी कार्य जिसकी लंबाई 400 मीटर व चैड़ाई 2.5मीटर जिसका भुगतान आज तक नहीं हुआ।
2-हरिश्चंद्र पांडेय के खेत से अनिल पटेल के खेत तक मिट्टी कार्य जिसकी 300मीटर व चौड़ाई 3.3मीटर का भुगतान आज तक नहीं हुआ।
3-मनोज प्रजापति के खेत से बैरगिया पोखरी तक मिट्टी कार्य जिसकी लंबाई लगभग 500 मीटर भुगतान आज तक नही हुआ।
4-धोबहिया पोखरी का सुंदरीकरण लागत 5 लाख रुपया जिसका भुगतान आज तक नहीं हुआ।
5-बौली पोखरी का सुंदरीकरण लागत लगभग 2 लाख 5 हजार रुपये जिसमें आधा भुगतान ही हुआ है और आधा बाकी है।
6-ड्रेन सफाई जिसकी लंबाई लगभग 8000मीटर व चौड़ाई 5 मीटर है जिसकी भुगतान आज तक नहीं किया गया।
7-सार्वजनिक शौचालय निर्माण कार्य जिसकी लागत लगभग 4 लाख 40 हजार रुपये है जो बनकर पुर्ण हो चुका है जिसका भुगतान आज तक नही हुआ है।
7-विशुनदयाल के घर से शम्भू वारी के घर तक आरसीसी निर्माण वर्ष2019 में हो चुका है जिसका भुगतान 40 हजार रुपये अभी भी शेष है।
वहीँ दूसरी ओर कोरोना महामारी के लॉक डाउन में मुख्यमंत्री द्वारा रोजगार बढ़ाने व गरीबों का कायाकल्प करने के लिए फरमान जारी किया था कि ग्राम प्रधान गरीबो को रोजगार दे।ग्राम प्रधानों ने गरीबों को रोजगार भी उपलब्ध भी कराया गया लेकिन ब्लाक कर्मचारियों द्वारा गरीबो की मजदूरी भ्र्ष्टाचार की भेंट चढ़ चुका है।वहीँ शिकायतकर्ता ने जिलाधिकारी से गुहार लगायी है कि किसी सक्षम अधिकारी से जाँच कराकर गरीबों की बकाया मजदूरी का भुगतान किया जाय।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button