प्रशासन ने की पहल तो तीन गांवों में हो गया संपूर्ण टीकाकरण

छह टीम ने छह दिन तक किया तीनों गांव में टीकाकरण ,रंग लाई जिला प्रशासन की अनूठी पहल, जारी रहेगा अभियान

महराजगंज । जिले में चलाए गए ‘मेरा गांव,कोरोना मुक्त गांव’ अभियान के तहत तीन गांवों में संपूर्ण कोविड टीकाकरण पूरा हो गया। इन तीनों गाँवों में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी लोगों का टीकाकरण करवा दिया गया। इस तरह से जिला प्रशासन की यह अनूठी पहल रंग लाई। प्रशासन अब ‘‘मेरा गांव कोरोना मुक्त गांव ’’ बनाने का अभियान जारी रखेगा।

मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल ने बताया कि ‘‘मेरा गांव कोरोना मुक्त गांव’’ बनाने के लिए एक अनूठी पहल की गयी। इसके तहत सदर ब्लॉक के तीन ग्राम पंचायत बेईलिया, रामपुर बुजुर्ग तथा गिदहा को कोरोना मुक्त गांव बनाने के लिए चयनित किया गया। इन तीनों गाँवों में टीकाकरण कार्यक्रम के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित किया गया और कराया गया। इन गांवों को कोरोना मुक्त गांव बनाने के लिए 18 प्लस आयु वर्ग के शत प्रतिशत लोगों के टीकाकरण पर जोर दिया गया। टीकाकरण के लिए तीनों गांव में छह टीम लगायी गयी। इन टीम ने छह दिनों में उक्त तीनों गाँवों को टीकाकरण से संतृप्त कर दिया।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ.आईए अंसारी जी ने बताया कि जिलाधिकारी डॉ. उज्ज्वल कुमार और मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल के निर्देशन में पहले चरण के तीन गांव कोविड टीकाकरण से संतृप्त हो गए। प्रशासन की यह पहल आगे भी जारी रहेगी।
उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत रामपुर बुजुर्ग में 45 प्लस वर्ग के 590 तथा 18 प्लस आयु के 204 लोगों को, ग्राम पंचायत गिदहा में 45 प्लस आयु के 255 तथा 18 प्लस आयु के 150 लोगों तथा ग्राम पंचायत बेईलिया में 45 प्लस आयु के 560 तथा 18 प्लस आयु वर्ग के 151 लोगों को टीका लगाया गया।

बंटा मेडिसिन किट, सेनेटाइज हुआ गांव

सीडीओ ने बताया कि टीकाकरण से संतृप्त तीनों गाँवों में कोरोना लक्षण वाले व्यक्तियों को न केवल मेडिसिन किट दिया गया, बल्कि गांव को सेनेटाइज्ड भी किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button